Kya bhagwan hote hain ? Agar han to bhagwan kaun hai  bhagwan ? Aur kya hai bhagwan ke hone ka sabut?
क्या भगवान होते हैं ?। अगर हां तो को हैं भगवान?। और इनके होने की क्या सबूत है?। 

कहा जाता है कि इस सृष्टि के रचेता भगवान हैं । और इस पृथ्वी पर मनुष्य का जीवन होना भी भगवान की देन है । हैम जो हवा , पानी लेते हैं उसके वो भी भगवान ने बनाया है ।
और पृथ्वी पर अन्य जीवों का होना भी भगवान की देन है ।लेकिन वैज्ञानिक के अनुसार यह कहा जाता है कि मनुष्य और अन्य जीवों का पृथ्वी पे होना एक प्राकृतिक घटना है । कर इसमे सारि चीजें प्राकृतिक रूप से आए हैं । और इसमें विज्ञान की देन हैं नाकी भगवान की ।

क्या है भगवान के होने का सबूत ?Bhagwan ke hone ka sabut |

अगर वैज्ञानिक के मुताबिक भगवान नही है । तो उनसे यह पूछिये की ताज महल किसने बनवाया ? वो कहेंगे इंसानो ने तो उनके पास इसका क्या सबूत ह? यही की इतने व्यवस्थित रुप में किसी भी चीज को प्रकृति नही रख सकती । जी हां तब जरा ये सोचिये की हमारे पृथ्वी को इतने व्यवस्थित रूप से किसने रखा? की उसपे मनुष्य का जीवन संभव हो पाया । सूरज से ठीक उतनी ही दूरी पे जा इतनी की मनुष्य बर्दास्त कर पाए अगर पृथ्वी थोड़ी आगे होती तो मनुष्य का जीवन ज्यादा तापमान की वजह से सम्भव नही था और अगर जड़ दूर होता तो कम तापमान की वजह से संभव न था तब कैसे हुवा ये? लोग कहते हैं कि यह भगवान की देन है ।

कैसे बना मनुष्य ?Kaise bana manushya ?

 कहा जाता है कि मनुष्य वानरों से बने हैं लेकिन यह सत्य नही है । अगर ऐसा है तो आज वानर मनुष्य क्यों नही बन जाते ? विज्ञान इसपे खोज कर रही है । और विज्ञान सह कहता है कि मनुष्य एक दुषरे ग्रह से आए जीवन की पीढ़ी है । और हो सकता। है कि  ये सत्य हो । क्यों चल रहा। है mars पर जीवन का खोज या पानी का खोज । हो सकता है कि मनुसयों ने ही mars को तबाह करके पृथ्वी पे अपना नया जीवन बसाया हो । यह भी हो सकता है कि आधुनिक हथियार से dianashor का खात्मा अपने जीवन के लिए मनुष्यों ने  ही किया हो । हम बस आकलन ही कर सकते हैं क्योंकि वैज्ञानिक अभी भी इसपे खोज कर रही है।

Bhagwan ke hone ka sabut |भगवान के होने का सबूत ? 

ऐशी के अविश्वसनीय घटनाएं देखी गई हैं पृथ्वी पे जिसका मनुष्यों का कर पाना अशम्भाव है । और कई बार यह कहा जाता है कि यह भगवान ने किया यह हैं कुछ तश्वीरें जो लोग कहते हैं कि bhagwan ने किया है





ऐशिहि लाखों तस्वीरें हैं जो कहती हैं कि bhagwan हैं।
तो दोस्तों आपको क्या लगता है कि सचमे bhagwan हैं?
Comment me jawab den 


Comments

Popular posts from this blog

Kya hai hanuman chalisa ?| kon hain iske racheta ?

Kya hai Shiv tandav stotram ?|kyun iski itni vyakhya ki jati hai ?